Monday 6 June 2011

भारत पर 'हमला' करने चीन ने बनाई एयर बेस !!

दुनिया भर में अपनी ताकत को फैलाने को बेताब चीन ने भारत को निशाने पर रखते हुए पांच नई एयर बेस तैयार कर ली हैं। तिब्बत के इलाके में बनाई गई यह एयर बेस चीन को भारत पर हमला करने की स्थिति में खासी मदद करेंगी।

कैसे हुआ खुलासा 

भारत के रक्षा मंत्री ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया है कि तिब्बत के स्वायत्तक्षेत्र में चीन द्वारा  निर्माण कार्य कराया गया है।

सडकें, रेल और अब एयर बेस

भारत से सटे इलाके में चीन पहले से ही विकास के काम को खासी गती से करता आया है। खबर है कि चीन ने वर्ष 2010 में 58,000 किलोमीटर स़डकें बनवाई हैं और गोंगार, पनगता, लिंची, होपिंग तथा गर गुंसा में पांच हवाईक्षेत्र बनवाए हैं।
 

भारत के लिए बड़ा ख़तरा 

इन पांच एयर बेस पर चीन रूस निर्मित अति आधुनिक सुखोई -27यूबीके  लड़ाकू विमान तैनात करेगा साथ ही बाकी की कसार सुखोई 30 एमकेके लड़ाकू विमान पूरी कर देंगे। चीन द्वारा भारत से लगती सीमा पर इस तरह लड़ाकू विमान की बेस बनाने का मकसद भारत के खिलाफ  भविष्य में सैनिक घेराबंदी करना  भी हो सकता है।

आपकी राय 

चीन द्वारा एक के बाद एक की जा रही फौजी तैयारियां भारत के लिए कितनी खतरनाक हो सकती है हमें बताएं....लिख भेजें हमें अपने विचार और बताएं कि भारत को चीन की चुनौती से कैसे निपटना चाहिए...

No comments:

?max-results=10">Fashion
');
    ?orderby=published&alt=json-in-script&callback=mythumb\"><\/script>");
?max-results=10">Technology
');
    ?orderby=published&alt=json-in-script&callback=mythumb1\"><\/script>");

Popular Posts

Random Posts

Most Popular

Recent Comments